21 डिज़ाइन किए गए वेबसाइट के खराब लक्षण

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व्यावसायिक सेवाओं की दुनिया के सभी व्यावसायिक नेता एक निर्विवाद सत्य की ओर जा रहे हैं: आपकी फर्म की वेबसाइट पहले से कहीं अधिक मायने रखती है।
लेकिन हमारी वेबसाइटें हमारे विपणन और व्यवसाय विकास के प्रयासों में जो भूमिका निभाती हैं वह विकसित होती रहती हैं। अपनी फर्म को अपने प्रतिद्वंद्वियों से अलग करने के लिए पांच साल पहले जो काम किया गया था वह आज काम नहीं कर सकता है।
हिंज में, हम एक वर्ष में सैकड़ों पेशेवर सेवाओं की वेबसाइटों का ऑडिट करते हैं। इस लेख में, हम खराब डिज़ाइन की गई व्यावसायिक सेवाओं की वेबसाइट के 21 लक्षणों का पता लगाएंगे, जिन्हें हम नियमित रूप से देखते हैं। मैं प्रत्येक बिंदु के तहत प्रासंगिक संसाधनों के लिंक प्रदान करता हूं।
योजना और संगठनात्मक मुद्दे
खराब डिज़ाइन आमतौर पर एक पेज ऑनलाइन प्रकाशित होने से बहुत पहले होता है। चाहे वह एक टूटी हुई नियोजन प्रक्रिया थी या कुछ अन्य विकार थे, कई योजना और संगठनात्मक मुद्दे हैं जो विपणक के लिए अपनी वेबसाइटों को अच्छी तरह से तेल व्यापार विकास और विपणन मशीनों की तरह बनाए रखना मुश्किल बनाते हैं। आइए इनमें से कुछ मुद्दों का पता लगाएं।
1) नेतृत्व एक महान वेबसाइट के मूल्य को गलत समझता है
जबकि अधिक से अधिक फर्मों के मूल्य को पहचानने की शुरुआत हो रही है कि एक उच्च प्रदर्शन करने वाली वेबसाइट उनके व्यवसाय में ला सकती है, अभी भी कुछ ऐसे लैगार्ड हैं जो आश्वस्त हैं। वेबसाइट जो कम निवेश के साथ बनाई गई हैं, संभवतः तेजी से पुरानी हो जाएंगी।
यदि आपकी नेतृत्व टीम को अभी भी कुछ समझाने की जरूरत है, तो हिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट के इन तथ्यों पर विचार करें।
  • 5 साल पहले की तुलना में आज के खरीदार 66% अधिक बार ऑनलाइन जानकारी प्राप्त कर रहे हैं
  • 72% खरीदार सेवा प्रदाताओं का मूल्यांकन करने के लिए डिजिटल चैनलों का उपयोग करते हैं
  • ९ ०% खरीदार उनके साथ बात करने से पहले एक फर्म से इंकार करेंगे
  • प्रत्येक वर्ष, पेशेवर सेवा फर्म पिछले वर्ष की तुलना में ऑनलाइन अधिक लीड उत्पन्न करते हैं
  • आपकी वेबसाइट के ऑनलाइन ब्रोशर के दिन खत्म हो गए हैं। पेशेवर सेवा विपणक को अपनी नेतृत्व टीमों के मामले को जारी रखना चाहिए कि यह अधिक परिष्कृत वेबसाइट में निवेश करने का समय है।
    2) असंगत रणनीति और मैट्रिक्स वेबसाइट पर लागू होते हैं
    जैसे-जैसे आपकी मार्केटिंग योजनाएं विकसित होती हैं, वैसे-वैसे आपकी वेबसाइट भी। खराब तरीके से डिजाइन की गई वेबसाइट का एक संकेत यह है जब उपयोगकर्ताओं को यह स्पष्ट हो कि वेबसाइट को फर्म की समग्र रणनीति के साथ संरेखण में नहीं रखा गया है। इसके दर्जनों उदाहरण हैं, जिनमें ब्लॉग या समाचार अनुभाग शामिल हैं जिन्हें महीनों, पुराने इवेंट पेजों और टूटे लिंक में अपडेट नहीं किया गया है।
    आपकी वेबसाइट को आपका संपूर्ण मार्केटिंग पार्टनर माना जाता है — चुपचाप अपनी संभावनाओं के मामले को बनाते हुए कि आपके पास उनके समाधान की आवश्यकता है। यदि आपकी आंतरिक टीम द्वारा उपेक्षा की जाती है, तो आपकी वेबसाइट जल्द ही एक अनसुनी कहानी बताने लगेगी। आंतरिक विपणन टीमों को नियमित आधार पर अपनी वेबसाइट की सामग्री और लक्ष्यों की समीक्षा करने की आवश्यकता है ... यह सुनिश्चित करना कि साइट फर्म की समग्र व्यावसायिक रणनीति के साथ गठबंधन की गई है।
    3) सामग्री के लिए विषय वस्तु विशेषज्ञों को उलझाने की अक्षम्य प्रक्रिया
    अधिकांश फर्म अपनी वेबसाइटों पर उच्च-गुणवत्ता और सुलभ सामग्री प्रकाशित करने के लाभों से अवगत हैं। वास्तव में, सामग्री निर्माण को हमारे 2020 उच्च विकास अध्ययन में व्यावसायिक सेवाओं की कंपनियों की नंबर एक विपणन प्राथमिकता के रूप में सूचीबद्ध किया गया था। हालांकि पार्क में गुणवत्ता की सामग्री बनाना कोई चलना नहीं है! और कई पेशेवर सेवा विपणक अपनी फर्म के विषय वस्तु विशेषज्ञों (एसएमई) को संलग्न करने के लिए संघर्ष करते हैं - वे लोग जो आपकी संभावनाओं को सुनना चाहते हैं।
    क्या आपने कभी किसी फर्म के ब्लॉग पर ध्यान दिया है जिसे महीनों में अपडेट नहीं किया गया है? यह एक संकेत है कि सामग्री बनाने की उनकी प्रक्रिया कुशलता से काम नहीं कर रही है। या तो प्रक्रिया टूट गई है, उनके एसएमई को सामग्री निर्माण रणनीति में निवेश नहीं किया गया है, या उस फर्म में सामग्री निर्माण प्राथमिकता नहीं है।
    4) वेबसाइट को अपडेट करना बहुत कठिन है
    आप एक बाज़ारिया हैं, वेबसाइट डेवलपर नहीं। आप अपने लिए अपनी सभी वेबसाइट अपडेट करने के लिए किसी तीसरे पक्ष के डेवलपर पर निर्भर नहीं रहना चाहते। आपकी वेबसाइट पर एक सुलभ संसाधन होना चाहिए जिसे आप और आपकी टीम के अन्य सदस्य आसानी से अपडेट कर सकते हैं।
    लेकिन सभी वेबसाइट आपके साथ नहीं बनती हैं। यदि आप अपने आप को एक ऐसी प्रणाली द्वारा बंधक बनाए हुए पाते हैं जो अपडेट को कठिन बना देती है, तो अपनी वेबसाइट को एक मित्रवत सामग्री प्रबंधन प्रणाली पर पुनः डिज़ाइन करने पर विचार करें। B2B वेबसाइट रणनीति के बारे में अधिक जानकारी के लिए यह लेख पढ़ें और आपकी सामग्री प्रबंधन प्रणाली को आपको क्या करने में सक्षम बनाना चाहिए।
    5) फॉर्म बाधा कार्य है
    बेशक, हम सभी चाहते हैं कि हमारी वेबसाइटें आधुनिक और ताजा दिखें - और हमारे ब्रांड के गुणों का प्रतिनिधित्व करें। बस सुनिश्चित करें कि आपका अत्याधुनिक डिजाइन उपयोगकर्ता के अनुभव में बाधा नहीं है।
    विचलित वीडियो और जटिल एनिमेशन मुख्य संदेश को अभिभूत कर सकते हैं। "चतुर" नेविगेशन को खोजने या उपयोग करने के लिए मुश्किल हो सकता है। मत भूलना! आपके पास अपनी वेबसाइट आगंतुकों के लिए एक अच्छा प्रभाव बनाने के लिए केवल कुछ सेकंड हैं। हम उन्हें शुरू से खोना नहीं चाहते हैं।
    अब चलो स्पष्ट है! आपकी वेबसाइट को सादा या अपरंपरागत नहीं होना चाहिए। लेकिन अच्छा डिजाइन सिर्फ अच्छे लुक के बारे में नहीं है। उपयोगकर्ताओं के लिए नेविगेट करना आसान है और असाधारण स्पष्टता के साथ आपके संदेश को वितरित करता है।
    शीर्ष फ़नल वेबसाइट के मुद्दे
    आपकी वेबसाइट को मार्केटिंग फ़नल के प्रत्येक चरण में भूमिका निभानी चाहिए। फ़नल के शीर्ष पर, आपका लक्ष्य उपयोगकर्ताओं द्वारा आपकी सेवाओं की खोज करना है। फ़नल के बीच में, आपकी वेबसाइट शैक्षिक सामग्री (ब्लॉग पोस्ट, वेबिनार, गाइड, आदि) वितरित करती है जो समय के साथ एक वफादार दर्शक का निर्माण करते हैं और आपकी फर्म को ध्यान में रखते हैं। और फ़नल की नोक पर, आपकी वेबसाइट केस की कहानियों और कठिन ऑफ़र (जैसे मुफ्त परामर्श या डेमो) प्रदान करती है जो सौदे को सील करने में मदद करती है। हम कैसे सुनिश्चित करते हैं कि हमारी वेबसाइटें इन लक्ष्यों को पूरा करने के लिए बनाई गई हैं?
    इस खंड में हम खराब डिज़ाइन की गई वेबसाइटों के कुछ लक्षणों का पता लगाएंगे जो फ़नल लक्ष्यों के शीर्ष को प्रभावित करते हैं। हम थोड़ी देर बाद फ़नल के मध्य और निचले हिस्से को देखेंगे।
    6) कोई एसईओ रणनीति
    खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ) Google और अन्य खोज इंजनों में इसकी सामग्री को खोजने में मदद करने के लिए अपनी वेबसाइट को बढ़ाने का अभ्यास है। हमारे 2020 हाई ग्रोथ स्टडी के अनुसार, केवल 36.2% फर्मों की रिपोर्ट है कि वे किसी भी तरह की एसईओ गतिविधि को अपनी मार्केटिंग रणनीति के हिस्से के रूप में अपनाते हैं। इसका मतलब यह है कि कुछ बुनियादी एसईओ में निवेश करके अपने कई प्रतियोगियों को आगे बढ़ाने का अवसर है।
    हालांकि विशिष्ट कीवर्ड के लिए अपनी वेबसाइट के मुख्य पृष्ठों को अनुकूलित करना एक अच्छा विचार है, सर्वश्रेष्ठ उद्योग कीवर्ड के लिए प्रतिस्पर्धा कड़ी हो सकती है। एक और भी उपयोगी रणनीति यह है कि ब्लॉग पोस्ट जैसे खोज योग्य, कीवर्ड-अनुकूलित शैक्षिक सामग्री को विकसित किया जाए, जो आपकी विशेषज्ञता को भावी ग्राहकों के लिए अधिक दृश्यमान बनाती है, जो आपकी फर्म की समस्याओं के बारे में जानकारी मांग रहे हैं। जब आपकी आदर्श संभावना एक उत्तर की तलाश में है, तो आप उन्हें क्या खोजना चाहते हैं? आपका वेबसाइट। कीवर्ड अनुसंधान में निवेश करें और अपने ट्रैफ़िक को देखें।
    7) एसईओ के लिए कोई कार्यात्मक समर्थन नहीं
    हम जानते हैं कि Google उन साइटों का पक्ष लेता है जो जल्दी से लोड होती हैं। इस तरह के सर्च इंजन ऑप्टिमाइज़ेशन नियम हमेशा विकसित होते हैं। प्रेमी फर्मों के पास एक प्रौद्योगिकी या विपणन भागीदार है जो परिवर्तनों के साथ बना रहता है और अपनी साइट पर किसी भी आवश्यक संरचनात्मक परिवर्तन करता है।
    हमारी वेबसाइट की रणनीति के बारे में एक तरीका यह है कि परीक्षण, माप और सीखने की लय है। पेसकी सर्च इंजन एल्गोरिदम के शीर्ष पर बने रहने के लिए, आपको अपने परिणामों को बेहतर बनाने के इरादे से हमेशा अपनी वेबसाइट पर नई चीजों का परीक्षण करना होगा। एसईओ और वेबसाइट अनुकूलन के लिए कार्यात्मक समर्थन के बिना, आपकी वेबसाइट आज के उच्च मानकों के पीछे गिरना शुरू कर देगी।
    8) मोबाइल के अनुकूल नहीं
    आप कल्पना कर सकते हैं कि आपके अधिकांश खरीदार अपने लैपटॉप के सामने बैठे होते हैं जब वे आपकी साइट पर खोज करते हैं, लेकिन कम से कम 50% संभावना है कि यह सच नहीं है। स्टेटिस्टा के अनुसार, दुनिया भर में लगभग आधे इंटरनेट ट्रैफिक 2019 में एक मोबाइल डिवाइस पर था।
    आपके लिए अनुशंसित वेबकास्ट, 1 जुलाई: संकट के दौरान मार्केटिंग: अपने मार्केटिंग संदेशों को पिवट करना और अब 2020 तक अप्रोच करना
    अधिकांश वेबसाइटें जो पिछले 5 वर्षों के भीतर पुनर्विकास की गई हैं, उत्तरदायी डिजाइन को रोजगार देती हैं और मोबाइल के अनुकूल हैं। हालांकि समय-समय पर, मैं पुराने पेशेवर सेवाओं साइटों पर आता हूं जो मोबाइल प्लेटफॉर्म पर विफल होते हैं। यह पता लगाने के लिए कि क्या आपकी वेबसाइट मोबाइल फ्रेंडली है, Google के मोबाइल फ्रेंडली टेस्ट लें।
    9) गरीब सामग्री संगठन
    आपकी वेबसाइट कैसे व्यवस्थित की जाती है, यह आपकी वेबसाइट पर उपयोगकर्ताओं को बनाए रखने और उनकी ज़रूरत की जानकारी को खोजने में आसान बनाता है। वेबसाइटें समय के साथ फूली या अस्त-व्यस्त हो सकती हैं। यदि आपके उपयोगकर्ता वह जानकारी नहीं खोज रहे हैं जिसकी वे तलाश कर रहे हैं, तो वे जल्दी से आपकी वेबसाइट छोड़ देंगे। हर तीन से पांच साल में, आपको अपनी वेबसाइट की सामग्री पर एक कड़ी नज़र रखनी चाहिए और कुछ चुभन और ख़बर करना चाहिए।
    10) मिक्सिंग कंपनी समाचार और विचार नेतृत्व
    सामग्री संगठन की बात करें, तो अपनी वेबसाइट के आगंतुकों को भ्रमित करने और अपनी विशेषज्ञता को पतला करने का एक आसान तरीका है कि आप अपनी कंपनी की घोषणाओं को अपने विचार नेतृत्व के टुकड़ों के साथ मिलाएं। यह बहुत अच्छा है कि आपकी फर्म इस महीने दो नए काम कर रही है ... लेकिन यह घोषणा आपकी वेबसाइट के उस भाग में नहीं की जानी चाहिए जिसका उपयोग आप ग्राहकों और संभावनाओं को शिक्षित करने के लिए कर रहे हैं। अपनी कंपनी के समाचार के लिए एक अलग पृष्ठ या अनुभाग समर्पित करें।
    11) खराब सामग्री की गुणवत्ता
    चलो झाड़ी के आसपास मत मारो। ख़राब सामग्री सर्च इंजन द्वारा नहीं ली जा रही है और लोगों को आपकी वेबसाइट पर फिर से लौटने से हतोत्साहित करेगी। एक शोर डिजिटल वातावरण में पाए जाने के लिए, आपको उच्च-गुणवत्ता वाली सामग्री के साथ बाहर खड़े होने की आवश्यकता है।
    हिंज में, हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी सामग्री की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए अनुसंधान की शक्ति का लाभ उठाएं। अपनी सामग्री की रणनीति के सुपरचार्ज के लिए अनुसंधान का उपयोग करने के बारे में अधिक जानकारी के लिए, हिंज की मुफ्त गाइड रिसर्च कंटेंट: ए गाइड फॉर बी 2 बी मार्केटर्स पढ़ें।
    12) कोई स्वचालित फ़िल्टरिंग सुविधाएँ नहीं
    स्वचालित फ़िल्टरिंग सुविधाएँ चुनिंदा रूप से व्यवस्थित करने और जानकारी प्राप्त करने में आसान बनाती हैं। वास्तव में, फिल्टर आपके वेब आगंतुकों को सैकड़ों या हजारों संभावित परिणामों के माध्यम से जल्दी और आसानी से झारने की शक्ति देते हैं। अपने आगंतुकों को सही सामग्री की तलाश में थकने न दें। अपने अनुभव को हवा देने के लिए उन्हें उपकरण प्रदान करें। यदि आपके पास अपनी वेबसाइट के एक हिस्से में बड़ी मात्रा में जानकारी (जैसे ब्लॉग पोस्ट या केस स्टडी) हैं, तो फ़िल्टर करना आपके आगंतुकों के लिए एक विशाल उपयोगिता का वरदान हो सकता है।
    13) विजिबिलिटी मेट्रिक्स अनट्रैक हो जाते हैं
    यदि आपकी वेबसाइट का मुख्य लक्ष्य आपकी फर्म की दृश्यता को बढ़ाना है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आपके प्रदर्शन पर पकड़ हो। एक डैशबोर्ड स्थापित करने पर विचार करें जहां आप साप्ताहिक या मासिक आधार पर प्रमुख मीट्रिक ट्रैक करते हैं।
    आपको क्या ट्रैक करना चाहिए? आप आरंभ करने के लिए यहां कुछ उपाय दिये गये हैं:
  • कार्बनिक खोज यातायात
  • कुल वेबसाइट यातायात
  • कुल फॉर्म भरता है या रूपांतरण करता है
  • भीतर की ओर जाता है
  • शीर्ष प्रदर्शन करने वाले पृष्ठ
  • इनमें से तीन मेट्रिक्स आपके लिए पहले से ही Google Analytics में उपलब्ध हैं। रूपांतरण पर नज़र रखने के लिए थोड़े से सेटअप की आवश्यकता होती है, लेकिन एक बार अप-फ्रंट कार्य करने के बाद इसे देखने और उपयोग करने के लिए एक स्नैप है।
    अज्ञानता जीवन के कुछ पहलुओं में आनंदित हो सकती है, लेकिन तब नहीं जब आपकी वेबसाइट की पहुंच में सुधार हो। ट्रैकिंग एक मजबूत पेशेवर सेवाओं की वेबसाइट को बनाए रखने का एक अनिवार्य हिस्सा है। शीर्ष B2B वेबसाइट मेट्रिक्स के बारे में और अधिक पढ़ें जो आप यहां देख रहे होंगे।
    फ़नल वेबसाइट के मुद्दों के मध्य
    अपने मार्केटिंग फ़नल के बीच में, आप चाहते हैं कि आपकी वेबसाइट आपके उपयोगकर्ताओं के साथ विश्वसनीयता स्थापित करे। क्या आप जानते हैं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं? क्या आपकी फर्म उन समस्याओं को हल कर सकती है जो आपके वेब आगंतुक ढूंढ रहे हैं? यह वह चरण है जहां संभावनाएं आपको एक सेवा प्रदाता के रूप में मूल्यांकन कर रही हैं। फ़नल के मध्य के लिए खराब डिज़ाइन की गई वेबसाइट के गुण हैं:
    १४) निकृष्ट कल्पना या शैली
    क्या आपको कभी पृष्ठ लोड होने के बाद किसी वेबसाइट पर जाने और तुरंत बैक बटन दबाने का अनुभव हुआ है? बेशक आपके पास है! और ज्यादातर समय मैं खुद को ऐसा करते हुए पाता हूं क्योंकि वेबसाइट का इतना पुराना और लजीज लुक था कि मेरे दिमाग ने अवचेतन रूप से यह तय कर लिया था कि मैं वही ढूंढ सकता हूं जो मैं कहीं और देख रहा था।
    आपकी वेबसाइट की समग्र सुंदरता मायने रखती है। यदि आपकी वेबसाइट आपके प्रतिद्वंद्वियों की तरह दिखती है, यदि आप शतरंज बोर्ड, पहेली टुकड़े और बोर्डरूम के थके हुए स्टॉक फोटो का उपयोग कर रहे हैं, या यदि आपकी साइट में केवल परिष्कार की कमी है, तो आपकी फर्म की विश्वसनीयता शायद पीड़ित है। अन्यथा तर्कसंगत लोग दृश्य संकेतों के आधार पर स्नैप निर्णय लेते हैं।
    यदि आपकी वेबसाइट का डिज़ाइन पुराना है, तो यह एक नया निर्माण करने पर विचार करने का समय हो सकता है।
    15) कमजोर टीम के सदस्य प्रोफाइल
    एक प्रश्न जो हमें हर समय प्राप्त होता है वह यह है: "यदि हम अपने विशेषज्ञों को अपनी वेबसाइट पर रखते हैं, तो क्या इससे भर्ती करने वालों या अन्य फर्मों के लिए उन्हें शिकार बनाना आसान नहीं होगा?" हम समझते हैं। शीर्ष प्रतिभाओं की भर्ती एक चुनौती है और आखिरी चीज जो कोई भी चाहता है वह अपनी प्रमुख टीम के सदस्यों को खोना है। लेकिन हिंज इस विश्वास का है कि आपके पास अपने विशेषज्ञों को खोने से ज्यादा हासिल करने की क्षमता है।
    मार्केटिंग फ़नल के बीच में आपकी वेबसाइट की भूमिका के बारे में फिर से सोचें। आप उन दर्शकों के साथ विश्वास और विश्वसनीयता स्थापित करने का प्रयास कर रहे हैं, जो संभवत: अभी तक आप तक नहीं पहुंचे हैं। पेशेवर सेवाओं में, आपके लोगों की विशेषज्ञता आपकी विश्वसनीयता की कुंजी है।
    अपने विशेषज्ञों, उनकी साख और उनके द्वारा लिखी गई सामग्री की विशेषता से, आप न केवल विशेषज्ञता के अपने दावों का समर्थन करते हैं, बल्कि आप अपनी वेबसाइट पर जीवन जोड़ते हैं। व्यावसायिक सेवाएँ लोग व्यवसाय हैं। उन्हें छिपाए रखना एक गलती है।
    16) टीम के सदस्यों और सामग्री के बीच कोई क्रॉस-लिंकिंग नहीं
    अपने विशेषज्ञों से बात करते हुए, उम्मीद है कि वे आपकी वेबसाइट पर सामग्री रणनीति में योगदान दे रहे हैं। एक बड़ी गलती हम देखते हैं कि जब कंपनियां महान सामग्री का उत्पादन करती हैं और महान विशेषज्ञ जैव पृष्ठों का निर्माण करती हैं, लेकिन फिर उन्हें क्रॉस-लिंक करने का अतिरिक्त कदम नहीं उठाती हैं। आप चाहते हैं कि आपकी संभावनाएं आपके विशेषज्ञों को पता चलें। जब वे विशेषज्ञों और आपके द्वारा लिखी गई सामग्री के बीच आपकी वेबसाइट पर स्पष्ट कनेक्शन आकर्षित करते हैं, तो आपको केवल लाभ होगा।
    17) वेबसाइट और सीआरएम / स्वचालन उपकरण के बीच कोई संबंध नहीं है
    प्रत्येक वर्ष, अधिक फर्म मार्केटिंग ऑटोमेशन टूल्स का उपयोग करती हैं। लेकिन सभी फर्मों ने इस तकनीक को अपनी वेबसाइट में सफलतापूर्वक एकीकृत नहीं किया है।
    एक उच्च प्रदर्शन वाली पेशेवर सेवा वेबसाइट एक फर्म की सेवाओं का वर्णन करने से अधिक करती है। जैसे ही उपयोगकर्ता आपकी वेबसाइट पर आते हैं, उनके लिए आपके साथ जुड़ने और जुड़ने के अवसर होने चाहिए। शायद आप नियमित वेबिनार की मेजबानी करते हैं? या हो सकता है कि आपने अपने दर्शकों के एक बड़े दल के लिए विशेष रुचि का एक श्वेतपत्र लिखा हो? जो कुछ भी है, आपकी वेबसाइट में निर्मित तंत्र होना चाहिए जहां आगंतुक आपकी विशेषज्ञता तक पहुंच सकते हैं। और जब वे ऐसा करते हैं, तो आपकी विपणन स्वचालन प्रणाली उनकी संपर्क जानकारी एकत्र करने और उनका पोषण करना शुरू कर देती है।
    फ़नल वेबसाइट के मुद्दों के नीचे
    हम अंततः मार्केटिंग फ़नल के निचले भाग में पहुँच जाते हैं, जहाँ आपकी वेबसाइट महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। आपकी वेबसाइट न केवल प्राथमिक तरीकों में से एक है जो संभावनाएं आपके संपर्क में हैं, बल्कि यह एक संसाधन है जिसे वे अंतिम निर्णय लेने के लिए वापस संदर्भित करेंगे। आपकी वेबसाइट की डिज़ाइन, संदेश और सामग्री को यह संदेश भेजना चाहिए कि आपकी फर्म सही विकल्प है। यहाँ कुछ निचले स्तर के फ़नल की गलतियाँ हैं जो पेशेवर सेवा फर्म अपनी वेबसाइट पर करती हैं।
    18) अधूरी केस की कहानियाँ
    आपकी वेबसाइट पर शक्तिशाली मामले की कहानियां नई संभावनाओं को आकर्षित कर सकती हैं, अपनी फर्म की विश्वसनीयता स्थापित कर सकती हैं, आपकी विशेषज्ञता को उजागर कर सकती हैं और आपको अधिक व्यवसाय बंद करने में मदद कर सकती हैं। लेकिन दुर्भाग्य से, यह एक और क्षेत्र है जहां कई वेबसाइटें सपाट पड़ती हैं। ओवर ब्रीफ़ केस की कहानियों से किसी को मनाने के लिए पर्याप्त विवरण प्रदान करने की संभावना नहीं है।
    इसके बजाय, आपके मामले की कहानियों को पॉप करना चाहिए - प्रत्येक अपने स्वयं के अनूठे संदेश के साथ कि आपने क्लाइंट के लिए एक महत्वपूर्ण समस्या को कैसे हल किया। वीडियो, फोटो, प्रशंसापत्र उद्धरण, सूचीबद्ध प्रमुख उपलब्धियां और विशिष्ट परिणाम या मीट्रिक जीवन के लिए केस स्टोरीज ला सकते हैं। प्रत्येक मामले की कहानी को आपकी वेबसाइट पर अपने व्यक्तिगत पेज पर होस्ट किया जाना चाहिए।
    19) सबॉप्टिमल लैंडिंग पृष्ठ
    लैंडिंग पृष्ठ शक्तिशाली प्रेरक होने चाहिए। यदि आप एक निशुल्क परामर्श, प्रीमियम सामग्री का एक गेटेड टुकड़ा, या किसी ऑनलाइन ईवेंट तक पहुंच की पेशकश कर रहे हैं, तो आप ड्राइविंग रूपांतरण के लिए अपने चैनल के रूप में एक लैंडिंग पृष्ठ का उपयोग करेंगे। कई लैंडिंग पृष्ठ, हालांकि, महान नहीं हैं।
    खराब डिज़ाइन किए गए लैंडिंग पृष्ठों के सामान्य नुकसान में सुपर-लॉन्ग फ़ार्म शामिल हैं जिन्हें उपयोगकर्ता भरने में संकोच कर सकते हैं, अतिरिक्त नेविगेशन विकल्प जो लैंडिंग पेज के मुख्य लक्ष्य से विचलित होते हैं, और संदेश वांछित कार्रवाई करने के लिए दर्शक को ड्राइव नहीं करता है।
    20) खराब तरीके से कॉल-टू-एक्शन रणनीति
    खराब रूप से डिज़ाइन की गई व्यावसायिक सेवा वेबसाइटें दो में से एक गलती करती हैं: 1) आगंतुक को अगली कार्रवाई करने के लिए नहीं कहती; या 2) बहुत अधिक अलग-अलग होने से उपयोगकर्ता के ध्यान के लिए प्रतिस्पर्धा होती है।
    पहले मामले में, कई कंपनियां केवल अपने मुख्य नेविगेशन में "हमसे संपर्क करें" बटन प्रदान करेंगी। इस नेविगेशन विकल्प में कुछ भी गलत नहीं है ... लेकिन क्या ऐसा है? आपके साथ संपर्क करने के तरीके के अलावा आपकी वेबसाइट और क्या पेशकश कर सकती है? हो सकता है कि आप किसी ऐसे विषय पर एक गाइड लिख सकें, जो आपके दर्शकों को रुचिकर लगे। दूसरे मामले में, फ़र्म और ऑफ़र के साथ अपने पेज पैक करने वाली फर्मों के निराशाजनक परिणाम हो सकते हैं। दिन के अंत में, आपकी कॉल-टू-एक्शन रणनीति आपकी वेबसाइट के प्रत्येक भाग के लिए स्पष्ट होनी चाहिए।
    21) अधिक सगाई के लिए कोई या बहुत कम ऑफ़र नहीं
    अंत में, कुछ खराब डिज़ाइन की गई वेबसाइटों में आगे की सगाई के लिए कोई ऑफ़र नहीं होगा। क्या होगा यदि आपने उनसे निशुल्क परामर्श के लिए संपर्क करने के लिए कहा है? या शायद कार्रवाई में आपके उत्पाद का प्रदर्शन? व्यावसायिक सेवा वेबसाइटें जो विशिष्ट, प्रासंगिक हैं, अपने साथियों को बेहतर बनाती हैं।
    एक अंतिम गलती
    खराब रूप से डिज़ाइन की गई व्यावसायिक सेवा वेबसाइटें कई आकारों और आकारों में आती हैं। यदि आपकी वेबसाइट काम नहीं कर रही है, तो आपको समझौता नहीं करना पड़ेगा। पहचानें कि मार्केटिंग फ़नल में आपकी वेबसाइट की कहाँ कमी है और समायोजन करना शुरू करें। और अगर आपके पास घर में इसे संभालने का समय या कौशल नहीं है, तो एक योग्य साथी तक पहुंचें जो आपके व्यवसाय को आपकी मदद करने के लिए समझता है। अंतिम गलती आप कर सकते हैं कुछ भी नहीं करना

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